क्रिकेट इतिहास में आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका इंतजार सचिन तेंडुलकर के प्रशंसको को पिछले एक साल से थी। मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ सचिन तेंडुलकर ने अपना 100वां शतक पूरा कर लिया।

11वें एशिया कप के चौथे मुकाबले में भारत ने 4 विकेट गंवाकर  259रन बना लिए हैं। सचिन तेंडुलकर ने 147 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के कि मदद से 114 रन बनाकर आउट हो गए। हैं।  इससे पहले सुरेश रैना 51 और विराट कोहली 66 रन बनाकर आउट हुए ।

सचिन के शॉट पर घायल गेंदबाज

बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाने वाले गेंदबाज शफीउल इस्लाम सचिन तेंडुलकर का चौका रोकने के प्रयास में जख्मी हो गए। माहमदुल्लाह के ओवर की पहली गेंद पर सचिन ने बैकफुट पर जाकर लेग साइड की तरफ पुल शॉट लगाया। गेंद दो टिप्पा खाकर बाउंड्री की ओर जा रही थी कि बीच में इस्लाम आ गए। वो गेंद तो नहीं रोक सके, लेकिन इस प्रयास में दाहिना कंधा चोटिल कर बैठे। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया।
 

12 रन बनाकर बोल्ड हुए गंभीर

भारत का पहला विकेट 25 रन के योग पर गिरा। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर महज 12 रन बनाकर शफीउल इस्लाम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। गंभीर गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में आउट हुए। गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स में लगी।

सचिन ने चौके से खोला खाता

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने चौके के साथ अपना खाता खोला।

टॉस – बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया।

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले को जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान टूर्नामेंट में अबतक खेले अपने दोनों मैच जीतकर फाइनल में पहुंच चुका है। बांग्लादेश प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत की तलाश में है। श्रीलंका दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है।

इस खबर को पोस्ट करने तक भारत का स्कोर २७२ रन पर ५ विकेट और ४८.५ ओवर हो चुके हैं

Advertisements